कानपुर पुलिस जनता की सुरक्षा के लिए हर कदम उठाने के लिए हमेशा तैयार रहती है फिर चाहे वो किसी भी तरीके से करना पड़े, सावन के महिनो मे कवड़ियो की सुरक्षा और सुविधा का ख्याल तो रख ही रही है साथ ही सावन के बरसात को भी देखते हुए आम जनता की सेवा करने के लिए गली- गली जा जा कर पुलिस अपना काम करती नज़र आ रही हैं |

बात दे की, कानपुर पुलिस की अनाउंसमेंट की वीडियो वायरल हो रही है | वायरल वीडियो में कानुपर पुलिस लोगों को अनाउंसमेंट करके बोल रही है कि- मकान खाली कर दो…, कारण यह है कि जिस दिन से बरसाते शुरू हुई है, उस दिन से कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात पुलिसकर्मियों को इन दिनों अलग-अलग क्षेत्रों इलाकों में जाकर माइक से लोगों से कहना पड़ रहा है कि मकान खाली कर दो, वरना कानूनी कार्रवाई होगी। चौकी इंचार्ज और थानेदार जीप से या पैदल गलियों में जा-जाकर यही अनाउंसमेंट कर रहे हैं। क्योंकि पुलिस को नगर निगम का आदेश मिला है।

कानपुर मे 3 घंटे की लगातार बारिश से जलभराव काफी हो गया है और जलभराव की समस्या की वजह से लोगों का जिना दुष्भार हो गया है, शहर के घंटाघर में मकान की दीवार गिरने से एक बुजुर्ग दिव्यांग की मौत हुई थी और ऐसे कई हादसे शहर में बरसात के दौरान हुए हैं जिसको गंभीरता से लेते हुए नगर निगम ने शहर के जर्जर मकानों की लिस्ट तैयार की है। तो वहीं मौसम विभाग ने भी चेतावनी दे दी है। जिसके बाद जर्जर मकानों की लिस्ट तैयार करते हुए नगर निगम ने पुलिस कमिश्नरेट को दे दी है।

पुलिस माइक से अनाउंसमेंट करके उन्हें खाली कराने की अपील कर रही है। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए पुलिस तुरंत एक्टिव होकर लगातार शहर की गलियों और इलाकों में जाकर माइक से अनाउंसमेंट करके उन्हें खाली करने के लिए कह रही है, जहां की इमारतें जर्जर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.