यूपी पुलिस अपने काम से आज कल सबको खुश करती नज़र आ रही है फिर चाहे हो अपराधियों को गिरफ्तार करना हो या कावड़ियों की सुविधा और सुरक्षा का ध्यान रखना हो या फिर मुहर्रम के मोके पर ताज़िया और लोगो को सुरक्षा देना हो। यूपी पुलिस हर कोशिश में लगी हुई है इसी के साथ यूपी पुलिस का मानवीय चेहरा कई बार देखने को मिल ही जाता है जैसे की अभी उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में पुलिस का मानवीय चेहरा देखने को मिला है, जहां गजनेर के मंगटा चौकी में बुजुर्ग महिला परिवार की समस्या लेकर पहुंचीं, तो इंचार्ज ने पहले उसे अपने टिफिन से खाना खिलाया फिर बुजुर्ग महिला की शिकायत सुनीं।

थाना गजनेर के अंतर्गत मंगटा चौकी में यहां वाक्य देखने को मिला। दरअसल, दोपहर का वक्त होने पर चौकी इंचार्ज राजेंद्र सिंह समझ गए कि बुजुर्ग महिला ने कुछ नहीं खाया है। जिसके बाद वह बोले अम्मा पहले खाना खा लो फिर शिकायत बताना। दरोगा की यह बात सुनते ही बुजुर्ग महिला की आंखों में आंसू आ गए। खाना खाने के बाद बुजुर्ग की समस्या सुन चौकी इंचार्ज ने समाधान का भरोसा दिया।

वैसे तो यूपी पुलिस द्वारा किए जाने वाले अच्छे काम के वीडियो और फोटो आए दिन वायरल होते रहते है। लेकिन ये फोटो जिसमे दिख रहा है कि किस तरह से बुजुर्ग महिला के साथ फर्श पर बैठे चौकी इंचार्ज राजेंद्र सिंह खाना दे रहे है। बता दें फोटो किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसके बाद से ही लोगों चौकी इंचार्ज की तारीफ वाली पोस्ट शेयर कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.