बेटे को माँ बाप का सहारा कहा जाता है और अक्सर देखा जाता है की वही बीटा अपने पैरो पर कड़ा होने के बाद अपने ही माँ बाप को घर से निकल देता है या तो उनको किसी वृद्धा आश्रम में छोड़ आते है। ऐसा ही फिर एक खबर आई जहा बेटे ने माँ के साथ मार पिट की और घर से बाहर निकाल दिया। अब बेटे द्वारा माँ को घर से बाहर निकलने पर माँ किराये के माकन में अपना गुजारा कर रही है और अपने बेटे के खिलाफ कोर्ट में केस भी लड़ रही है। बता दे बेटे ने कई बार कहा की वो केस वापिस ले ले और केस वापिस न लेने पर बेटा माँ को धमकी भी देता रहता है। जिससे तंग आकर वह एडीजी जोन प्रयागराज के पास पहुंचीं। बुजुर्ग मां के साथ इस तरह का बर्ताव सुनकर खुद एडीजी प्रेम प्रकाश का भी मन भर आया। उन्होंने तुरंत रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है। 5 अगस्त को बेटे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई।

अल्लापुर के रामानंद नगर में रहने वाली बुजुर्ग महिल पुष्पा शुक्ला अपने मां-बाप की इकलौती संतान हैं। पिता ने अपनी सारी दौलत पुष्पा के नाम कर दी थी। पति रवींद्र नाथ शुक्ला की मौत के बाद पुष्पा ने बेटे कृष्णा और बेटी का काफी प्यार से पाला पोसा। बेटी की शादी कर दी गई। लेकिन बेटा गलत संगत में पड़कर नशे का आदी हो गया, जिसके चलते वह अपनी मां पुष्पा के साथ मारपीट करता। पुष्पा उसे काफी समझाने का प्रयास करती लेकिन वह नशे में मां से मारपीट और गाली गलौज करता। जिससे परेशान होकर पुष्पा ने अपनी पूरी जायदाद बेटी के नाम कर दी। बेटे को जब इसके बारे में पता चला तो उसने मां को जमकर मारापीटा और घर से निकाल दिया। जिसके बाद से ही वह किराये के एक मकान में रहकर गुजर बसर कर कोर्ट में बेटे के खिलाफ केस लड़ रही है। अदालत ने यथा स्थिति बनाए रखने का आदेश दिया लेकिन कृष्णा उन्हें घर में रहने नहीं देता। वह अब भी किराये पर रहती हैं।

कोर्ट में केस चल रहा है। लेकिन कुछ दिन पहले ही बेटे कृष्णा ने कोर्ट परिसर में ही अपनी मां का हाथ मोड़कर उसे गाली देते हुए गाड़ी से कुचलने की धमकी भी दी। साथ ही अपने बहन और बहनोई की जान लेने का भी बोला। जिसके बाद से पुष्पा ज्यादा डर गईं। उन्होंने एडीजी प्रेम प्रकाश से मिलकर सारी व्यथ बताई। एडीजी के आदेश पर पुलिस ने बेटे के खिलाफ कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर जार्जटाउन बृजेश सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.