ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर और पत्रकार मोहम्मद जुबैर को सोमवार को दिल्ली पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया था | जुबैर को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है. दिल्ली पुलिस ने जुबैर के खिलाफ आईपीसी की धारा 153/295 के तहत केस दर्ज किया है.

दरअसल दिल्ली पुलिस को एक ट्विटर हैंडल से शिकायत मिली थी. जिसमें आरोप लगाया गया था कि मोहम्मद जुबैर ने एक विशेष धर्म के भगवान का जानबूझकर अपमान करने के उद्देश्य से एक संदिग्ध तस्वीर ट्वीट की थी. जिसके बाद पुलिस जांच में जुबैर की संदिग्ध भूमिका पाए जाने पर उसकी गिरफ्तार की गई.

इसके बाद उसे पहले एक दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा गया था।बता दें जुबैर के ख़िलाफ शिकायत 2018 के ट्वीट (Tweet) से संबंधित है। जिसमें उन्होंने एक तस्वीर शेयर की थी। लेकिन मामले को देखते हुए तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) का कहना है कि यह एक फ़िल्म की तस्वीर थी। इस तस्वीर में ऐसा था कि होटल के साइनबोर्ड का नाम ‘हनीमून होटल’ से ‘हनुमान होटल’ किया गया था।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अनुसार, एक ट्विटर हैंडल से शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज किया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि मोहम्मद जुबैर ने एक विशेष धर्म के भगवान का जानबूझकर अपमान करने के उद्देश्य से एक संदिग्ध तस्वीर ट्वीट की थी।

पुलिस जांच में सहयोग नहीं करने और संदिग्ध भूमिका पाए जाने के बाद पुलिस ने जुबैर को गिरफ्तार किया था। वहीं मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस का कहा है कि हमारा काम एक्शन लेना, फैसला अदालत (Court) ही करेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.