एक तरफ यूपी में पुलिस अपनी जी जान लगाकर जनता की सेवा में जुटे हुए है, जनता की सुरक्षा और सुविधाओ का ध्यान रखते हुए पूरी कोशिश कर रहे है की किसी भी तरह की असुविधा न हो और हिंसक स्थिति न पैदा हो। वही पुलिस को त्योहारों को लेकर लगातार दिशा निर्देश भी मिल रहे है की जनता की सुरक्षा के लिए पूरी निगरानी रखी जाये। लेकिन दूसरी तरफ ही पुलिस पर कुछ लोग हमला करने से बाज़ नहीं आ रह है।

ताजा मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा जिले का है जहां सूरजपुर क्षेत्र में यातायात पुलिस द्वारा गलत दिशा में स्कूटी चला रहे 2 लोगों को रोकना भारी पड़ गया। आरोप है कि दोनों युवकों ने ट्रैफिक कांस्टेबल पर डंडे से हमला कर दिया। इससे सिपाही चोटिल हो गया और पुलिस ने इस मामले में दीपक और अवतार सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए दीपक को गिरफ्तार कर लिया। उधर, परिजनों ने ट्वीट करके जबरन फंसाने का आरोप लगाया। जानकारी के मुताबिक सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार को यातायात पुलिस का एक कांस्टेबल ड्यूटी कर रहा था।

इसी दौरान पैरामाउंट गोल्फ फॉरेस्टे सोसाइटी के पास स्कूटी पर सवार 2 युवक गलत दिशा में गुजर रहे थे तो कांस्टेबल ने युवको को रोकने की कोशिश की तो स्कूटी सवार कांस्टेबल पर ही हमला कर दिए। इस दौरान कांस्टेबल ने किसी तरह एक आरोपी को पकड़ लिया और कोतवाली में सूचना दे दी। वहीं, परिजनों ने वीडियो वायरल कर ट्विटर पर शिकायत करते हुए कहा कि दीपक को पुलिस ने पकड़ लिया है। रात लगभग 1 बजे एक अन्य युवक को पुलिस उसके घर से उठाकर ले गई है। आरोप है कि परिजन से कहा गया है कि अवतार सिंह को ले आएंगे तो युवक को छोड़ दिया जाएगा।

इस संबंध में डीसीपी सेंट्रल नोएडा राजेश एस का कहना है कि नशे की हालत में गलत दिशा में स्कूटी चला रहे 2 लोगों को कांस्टेबल ने रोका था। इस पर दोनों ने डंडे से कांस्टेबल पर हमला कर दिया। इस मामले में दीपक और अवतार सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। दीपक को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि अवतार अभी फरार है। मामले की जांच और आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.